राज्यपाल ने सीएम अशोक गहलोत को विधानसभा सत्र बुलाने की दी अनुमति, लेकिन रखी ये शर्त

Share and Spread the love

IMAGE CREDIYT-SOCIAL MEDIAराजस्थान के सियासी संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत के लिए अच्छ खबर आ है, राज्यपाल कलराज मिश्रा ने राजस्थान सरकार को सशर्त विधानसभा सत्र बुलाने की अनमुति दे दी है, राज्यपाल ने अपने द्वारा जारी किए गए निर्देश में कहा है कि सरकार वर्तमान परिस्थितियों में 21 दिन की समय सीमा में सत्र आहूत करें.
इसके साथ ही कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते विधायकों को विधानसभा में जाने की परेशाना ना हो इन सभी बातों को ध्यान में रखा जाए, इसके साथ ही सत्र के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना जरुरी होगा.
राज्यपाल कलराज मिश्रा ने राजस्थान सरकार को सत्र बुलाने की अनमुति दे दी है, लेकिन उनके सामने कई और शर्तें रख दी है.
कहा कि सत्र को 21 दिनों की समयसीमा के भीतर आहूत किया जाए इसके साथ ही सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखा जाए.इसके अलावा बहुमत परीक्षण का लाइव प्रसारण कराना जरुरी है. वहीं राज्यपाल ने कई और शर्तों का भी उल्लेख किया है, गौरतलब है कि रासज्थान की अशोक गहलोत ने 31 जुलाई से सत्र चलाने की अनुमति मांगा है या नहीं, इस पर अशोक गहलोत सरकार राज्यपाल की आपत्तियों पर अपना जवाब पेश करेगी.

Rajasthan Governor Kalraj Mishra orders State Government to call for an Assembly Session. Not convening the Assembly was never the intention: Raj Bhawan, Rajasthan pic.twitter.com/mKt2qdmuSp
— ANI (@ANI) July 27, 2020

The post राज्यपाल ने सीएम अशोक गहलोत को विधानसभा सत्र बुलाने की दी अनुमति, लेकिन रखी ये शर्त appeared first on AKHBAAR TIMES.