अशोक गहलोत बोले, पीएम मोदी से राज्यपाल के बर्ताव को लेकर की फोन पर बात

Share and Spread the love

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि उनकी बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई है. गहलोत ने कहा कि उन्होंने कल प्रधानमंत्री से फोन पर राज्यपाल के बर्ताव के बारे में शिकायत की. इसके अलावा सात दिन पहले लिखे ख़त के बारे में भी उन्हें जानकारी दी है.
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मैंने कल पीएम मोदी से फोन पर बात की और उनको राज्यपाल कलराज मिश्र के बर्ताव के बारे में बताया. साथ ही साथ दिन पहले लिखे खत के बारे में भी जानकारी दी.
दरअसल, मुख्यमंत्री गहलोत विधानसभा का सत्र बुलाना चाहते हैं लेकिन राज्यपाल कलराज मिश्र इजाजत नहीं दे रहे हैं. इसको लेकर वह अपने विधायकों के साथ राजभवन में धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं. इसके बाद भी राज्यपाल ने सत्र बुलाने की अनुमति नहीं दी है.
जिसके बाद फिर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैबिनेट बैठक बुलाकर 31 जुलाई को विधानसभा का सत्र बुलाने का प्रस्ताव राज्यपाल कलराज मिश्र को भेजा. उन्होंने कहा कि उन्हें कोरोना के मद्देनजर 6 बिल पास करवाने हैं. मुख्यमंत्री के इस प्रस्ताव को भी कलराज मिश्र ने ठुकराते हुए सरकार से कुछ सवाल पूछे हैं.
वहीं इससे पहले अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री को ख़त लिखा था. जिसमें उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी जी, मैं आपका ध्यान राज्यों में चुनी हुई सरकार को लोकतांत्रिक मर्यादाओं के विपरीत हॉर्स ट्रेडिंग के माध्यम से गिराने के लिए किये जा रहे प्रयासों की ओर खींचना चाहता हूं.
The post अशोक गहलोत बोले, पीएम मोदी से राज्यपाल के बर्ताव को लेकर की फोन पर बात appeared first on AKHBAAR TIMES.