इस राजनीतिक पार्टी का सपा में हुआ विलय, अखिलेश यादव ने लाल टोपी पहना किया स्वागत

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के लिए आज का दिन बेहद अहम साबित हुआ है. अखिलेश यादव के नेतृत्व और समाजवादी पार्टी की नीतियों में आस्था रखते हुए आज अंजान आदमी पार्टी ने समाजवादी पार्टी के विलय की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र को कमजोर कर रही है इसलिए हम समाजवादी पार्टी के साथ खड़े हो गए हैं.
अंजान आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष मिश्रा भाजपा के कारण लोकतंत्र के सामने जो संकट आया है उसका सामना करने एवं समाजवादी पार्टी को ताकत देने के लिए विलय का निर्णय लिया गया है.
अंजान आदमी पार्टी के नेताओं का मानना है कि समाजवादी सरकार द्वारा जनहित के विकास कार्यों एवं समाजवादी पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर यहां आए है.
उन्होंने कहा कि भाजपा की जनविरोध की राजनीति तथा भाजपा सरकार की मनमानी व अन्यायपूर्ण रवैये के कारण आमजन संकट में है. भाजपा ने आर्थिक-सामाजिक विषमता पैदा की है. सद्भाव को बिगाड़ा है. जातिवाद का नंगा नाच भाजपा कर रही है.

भाजपा राज में पीड़ित की कहीं सुनवाई नहीं है. उनका मानना है कि ऐसी सरकार को सत्ता से बाहर करने की ताकत समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के नेतृत्व में ही है.
इस अवसर पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने उन्हें समाजवादी पार्टी का झण्डा प्रदान किया तथा लाल टोपी पहनाई. इन सभी नेताओं द्वारा समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की गई.
अखिलेश यादव ने अंजान आदमी पार्टी का विलय स्वीकार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की नीतियां से ही सामाजिक सद्भाव एवं लोकतांत्रिक समाजवादी व्यवस्था को ताकत मिलेगी. समाजवादी पार्टी की प्रतिबद्धता शोषित-पीड़ित वंचित तथा उपेक्षा के शिकार समाज को न्याय दिलाने की है.
The post इस राजनीतिक पार्टी का सपा में हुआ विलय, अखिलेश यादव ने लाल टोपी पहना किया स्वागत appeared first on AKHBAAR TIMES.