यूपी के इन 17 जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के 17 जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग द्वारा दी गयी है. इनमें पश्चिम यूपी से लेकर बुंदेलखंड और तराई के कई जिले शामिल हैं. संभावना जताई गयी है अगले 24 घंटों में इन जिलों में बारिश देखने को मिलेगी.
पश्चिमी यूपी के जिले- मुरादाबाद, बिजनौर, मुजफ्फरपुर और सहारनपुर के अलावा तराई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. ये जिले हैं- श्रीवस्ती, बलरामपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी और पीलीभीत, बुंदेलखंड.
इस सीजन के लिए जिन जिलों में पहली बार भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ वे हैं- बांदा, हमीरपुर, झांसी और जालौन. इसके अलावा कानपुर नगर व देहात, औरैया और कन्नौज के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है.
30 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान 
मौसम विभाग के मुताबिक 29 जुलाई से ज्यादा बारिश 30 जुलाई को हो सकती है. 30 जुलाई को इन जिलों में से कुछ जिलों में 100 मिमी से भी ज्यादा बारिश हो सकती है. 29 जुलाई को वाराणसी, देवरिया, गोरखपुर, मऊ और बलिया में भी भारी बारिश की संभावना जताई गयी है. इन शहरों में भारी बारिश की वजह से जलजमाव जैसी समस्या खड़ी हो सकती है. बिजली सप्लाई और यातायात में भी बाधाएं आ सकती हैं.
इस वजह से बनी भारी बारिश की बनी संभावना 
मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक राजस्थान के पास एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है. साथ ही मानसून की लाइन हिमालय से जल्द उतरने की संभावना है. इस वजह से भारी बारिश की संभावना बन गयी है.
The post यूपी के इन 17 जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी appeared first on AKHBAAR TIMES.