बिहार: बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए राहत पैकेज देने की कांग्रेस ने उठाई मांग, कहा पीएम करें घोषणा

Share and Spread the love

बिहार के कई जिलों में बाढ़ का कहर जारी है. कोरोना के साथ बाढ़ की वजह लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का घर-मकान पानी में डूब चुका है, फसलें बर्बाद हो गई हैं. राजनीति पार्टियां केंद्र सरकार से राहत पैकेज की डिमांड कर रही हैं.
बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा कि बाढ़ बिहार के लिए नासूर बन गई है, हर साल यही स्थिती होती है मगर इसे रोकने का कोई ठोस इंतेजाम नहीं किया जाता. ललन कुमार ने केंद्र की मोदी सरकार से मांग की है कि वो बिहारियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए तुरंत विशेष आर्थिक पैकेज देने का एलान करें, साथ ही ये भी सुनिश्चित करें कि उसका लाभ आम जनता तक पहुंचे.
कांग्रेस नेता ने बिहार की नितीश सरकार से भी ये अपील की है कि हवाई सर्वेक्षण की जगह जमीन पर जाकर लोगों के दुख दर्द को समझें. राहत और बचाव काम में तेजी लाई जाए. उन्होंने कहा कि अगर अब भी सरकार ने जनता की तकलीफों को नहीं समझा तो इस बार जनता इन्हें छोड़ने वाली नहीं है.

ललन ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में निवास करने वाले लाखों लोग कष्टकारी जीवन जीने को मजबूर हैं. लाखों लोग आजीविका के साथ-साथ अपने घर को खो चुके हैं. ये लोग सडक़ों एवं तटबंधों पर आश्रय लेने को मजबूर हैं. भीषण विपदा की इस घड़ी में राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार मूकदर्शक बनी हुई हैं.
उन्होंने कहा कि सारा प्रशासनिक कुनबा आगामी विधानसभा की तैयारी में लगा हुआ है. बावजूद इसके कि सत्ताधारी भाजपा-जदयू के सैकड़ों नेता, कार्यकर्ता वैश्विक महामारी कोरोना से ग्रस्त हैं, दोनों ही पार्टियां वर्चुअल रैली में व्यस्त है.
The post बिहार: बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए राहत पैकेज देने की कांग्रेस ने उठाई मांग, कहा पीएम करें घोषणा appeared first on AKHBAAR TIMES.