अनलाक-3ः गृहमंत्रालय की ओर से जारी की गई एडवाइजरी, जिम खुलेंगे, रात में नहीं रहेगा कर्फ्यू

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-GETTYगृह मंत्रालय की ओर से बुधवार को अनलाक-3 को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी गई है, अनलाक-3 में कंटेनमेंट जोन के बाहर कुछ और गतिविधियों को शुरु करने को लेकर कदम उठाए गए हैं. गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक 31 अगस्त तक कंटेनमेंट जोन में सख्त लाकडाउन जारी रहेगा.
5 अगस्त से रात्रि कर्फूयू को हटा दिया जाएगा. 5 अगस्त से जिम और योग संस्थानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है. हालांकि इन सभी जगों पर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आदेशों का पालन करना होगा.

स्कूल, कालेज और सभी शैक्षणिक संस्थानों को लेकर आदेश में कहा गया है कि ये 31 अगस्त 2020 तक बंद रहेंगे. सिनेमा हाल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार,आडिटोरियम, असेंबली हाल ऐसी जगहों पर पूर्ण रुप से पाबंदी जारी रहेगी.
गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए आदेश में सभी प्रकार की अंतर्राष्ट्रीय उ़ड़ानों पर पाबंदी लागू रहेगी. मेट्रो और रेल सेवाओं को लेकर भी पाबंदी जारी रहेगी. अगस्त के महीने में स्वतंत्रता दिवस को लेकर इस आदेश में कहा गया है कि इस समारोह के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों को पालन करना अनिवार्य होगा इसके साथ मास्क लगाना भी अनिवार्य होगा.
The post अनलाक-3ः गृहमंत्रालय की ओर से जारी की गई एडवाइजरी, जिम खुलेंगे, रात में नहीं रहेगा कर्फ्यू appeared first on AKHBAAR TIMES.