राहुल गांधी ने वायुसेना को राफेल आने की दी बधाई, मोदी सरकार से पूछे ये तीन सवाल

Share and Spread the love

भारतीय वायुसेना के लिए आज का दिन बेहद अहम साबित हुआ. आज फ्रांस से पांच राफेल विमान भारत की धरती पर पहुंच गए. सभी विमानों ने अंबाला एयरबेस पर हैप्पी लैंडिंग की है. सभी को वाटर सैल्यूट दिया गया.
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल के आने पर भारतीय वायुसेना को बधाई देते हुए सरकार से तीन सवाल पूछे हैं. हालांकि राहुल गांधी के सवाल नए नहीं हैं, ये वही सवाल हैं जो वो बीते लोकसभा चुनाव के दौरान हर रैली और प्रेस कांफ्रेंस में सरकार से पूछा करते थे.
राहुल गांधी ने कहा कि क्या सरकार इन इन सवालों के जवाब दे सकती है. उनका पहला सवाल ये था कि 526 करोड़ कीमत का राफेल विमान सरकार ने 1670 करोड़ में क्यों खरीदा. राहुल गांधी ने दूसरा सवाल पूछा कि 126 जहाज खरीदने के बजाए सिर्फ 36 जहाज ही क्यों खरीदने की ढील की गई.

सरकार से तीसरा सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स को हटाकर बैंक डिफाल्टर अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ का ऑफसेट पार्टनर क्यों बनाया गया.
बता दें कि राहुल गांधी ने इसी डील पर सवाल उठाते हुए सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे. लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने चौकीदार चोर है का नारा भी दिया था.
कांग्रेस का कहना था कि मोदी सरकार ने पुरानी ढील को रद्द करके लगभग ढाई गुना महंगी कीमत पर विमानों को खरीदने की नई डील की है. मामला सड़क से लेकर सर्वोच्य अदालत तक पहुंचा, कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के दौरान भी इस मुद्दे को जोरशोर से उठाया मगर नतीजा सिफर रहा.
The post राहुल गांधी ने वायुसेना को राफेल आने की दी बधाई, मोदी सरकार से पूछे ये तीन सवाल appeared first on AKHBAAR TIMES.