राजस्थान के बाद एक और राज्य में बगावत, 9 कांग्रेसी विधायक नाराज, दिल्ली तक पहुंची शिकायत

Share and Spread the love

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस अब तक के अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. कांग्रेस के अपने ही नेता बगावती सुर बुलंद करके पार्टी को लगातार मुश्किल हालात में डाल रहे हैं. मामला चाहे मध्य प्रदेश को हो या राजस्थान का दोनों ही जगह कांग्रेस के अपने ही नेताओं ने पार्टी का नुकसान किया है.
राजस्थान में चल रही सियासी खींचातानी के बाद अब कांग्रेस समर्थित राज्य झारखंड से भी इसी तरह की जानकारी सामने आ रही है. झारखंड कांग्रेस के 9 विधायक सीएम हेमंत सोरेन से नाराज बताए जा रहे हैं. मामले की जानकारी कांग्रेस आलाकमान तक पहुंचा दी गई है.
राज्यसभा सांसद धीरज साहू के नेतृत्व में कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और उमाशंकर अकेला हेमंत सोरेन सरकार की शिकायत लेकर दिल्ली पहुंचे थे. कांग्रेसी विधायकों का कहना है कि सोरेन सरकार में उनकी अनसुनी की जाती है. सरकार का रवैया कांग्रेस विधायकों के साथ ठीक नहीं रहता.

बताया ये भी जा रहा है कि कांग्रेस विधायक पार्टी प्रदेश प्रभारी आरपी सिंह से भी नाराज हैं. अनुमान तो ये भी लगाया जा रहा है कि अगर उनकी मागों को नहीं माना गया तो सभी नाराज विधायक दल बदल भी कर सकते हैं.
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने हाल ही में ये बयान दिया था कि भाजपा खरीद फरोख्त कर यहां भी सरकार गिराने की साजिश कर रही है.
The post राजस्थान के बाद एक और राज्य में बगावत, 9 कांग्रेसी विधायक नाराज, दिल्ली तक पहुंची शिकायत appeared first on AKHBAAR TIMES.