राजस्थानः हाईकोर्ट ने बीएसपी विधायकों और स्पीकर को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Share and Spread the love

image credit-social mediaराजस्थान के सियासी संकट के बीच हर रोज एक नया रंग रुप सूबे का देखने का मिल रहा है. हाल ही में जब पायलट समर्थकों के कारण राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर संकट गहराया तो इस संकट से उबारने के लिए बीएसपी के विधायकों ने मोर्चा संभाला और कांग्रेस में विलय की घोषणा कर दी. 6 विधायकों की इस घोषणा के बाद बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने कहा कांग्रेस ने एक बार नहीं हर बार धोखा दिया है ऐसे में राजस्थान की गहलोत सरकार को सबक सिखाया जाएगा.
इस दौरान बसपा की ओर से 6 विधायकों को व्हिप जारी कर कहा गया कि अगर विधानसभा में गहलोत सरकार के खिलाफ विश्वासमत आता है तो वो लोग कांग्रेस के खिलाफ वोट करें.अब इस मामले में बीजेपी विधायक की ओर से हाईकोर्ट में दाखिल की गई याचिका के अनुसार हाईकोर्ट ने बीएसपी के सभी विधायकों और स्पीकर को अपना जवाब दाखिल करने के लिे 11 अगस्त तक का समय दिया है.
इसी वजह से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक मदन दिलावर ने इस मामले में राजस्थान हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, वहीं इस मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने बीजेपी विधायक की याचिका को स्वीकार करते हुए कांग्रेस में विलय करने वाले 6 बीएसपी विधायकों और विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है.
गौरतलब है कि बीजेपी विधायक की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट में इस मामले में दो याचिकाएं दाखिल की गई थी. बीजेपी विधायक ने अपनी इस याचिका में बीएसपी विधायकों को कांग्रेस में विलय की बात को असंवैधनाकि बताते हुए स्पीकर के आदेश को रद्द करने की मांग की थी, बीजेपी विधायक की इस याचिका पर हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई.
हाईकोर्ट की ओर से सुनवाई के बाद कोर्ट ने कांग्रेस में विलय करने वाले बीएसपी के सभी 6 विधायकों और राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है.
The post राजस्थानः हाईकोर्ट ने बीएसपी विधायकों और स्पीकर को नोटिस जारी कर मांगा जवाब appeared first on AKHBAAR TIMES.