डॉक्टर कफील की रिहाई के लिए प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, गुरू गोरखनाथ की…

Share and Spread the love

गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज के पूर्व डॉक्टर कफील खान की रिहाई के लिए कांग्रेस पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में अभियान चला रही है. इसके तहत कांग्रेस अल्पसंख्यक कमेटी के कार्यकर्ता हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर डॉक्टर कफील खान की रिहाई की मांग की है.
पत्र में उन्होंने लिखा है कि 450 दिनों से ज्यादा समय से डाक्टर कफील खान जेल में बंद हैं. डॉक्टर कफील ने निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा की है. मुझे उम्मीद है कि अपनी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए आप डॉक्टर कफील खान को न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने गुरू गोरखनाथ की सबदी लिखते हुए कहा कि ये सबदी आपको मेरा निवेदन मानने के लिए प्रेरित करेगी.

बता दें कि डॉक्टर कफील खान को नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत जेल में रखा गया है. उनपर आरोप है कि उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण दिया. डॉक्टर कफील तब चर्चा में आए थे जब गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत हो गई थी.
उस दौरान उन्होंने खुद आक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था करके बच्चों की जान बचाने का प्रयास किया. पहले तो मीडिया में उनकी छवि एक नायक की तरह पेश की गई मगर बाद में सारा आरोप उन्हीं पर मढ़ दिया गया.

डॉक्टर कफील खान को न्याय के लिए उनकी रिहाई की मांग को लेकर कांग्रेस महासचिव श्रीमती @priyankagandhi जी ने यूपी सीएम को लिखा ख़त ! pic.twitter.com/HwY4qLUyG7
— Uttar Pradesh Minority Congress (@INCUPMinority) July 30, 2020

The post डॉक्टर कफील की रिहाई के लिए प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, गुरू गोरखनाथ की… appeared first on AKHBAAR TIMES.