अयोध्या: भूमि पूजन में योगी होंगे इकलौते मुख्यमंत्री, दूसरे किसी CM को न्योता नहीं

Share and Spread the love

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियां जोरो से चल रही हैं. पांच अगस्त को भूमि पूजन कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम में शामिल होंगे. जबकि कार्यक्रम की मेजबानी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. कोरोना वायरस की वजह से 200 लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है.
पहले जहां देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को भूमि पूजन कार्यक्रम में बुलाने की बात सामने आ रही थी, तो वहीं अब स्पष्ट हो गया है कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले योगी आदित्यनाथ इकलौते सीएम होंगे. किसी दूसरे मुख्यमंत्री को न्योता नहीं दिया गया है.
ट्रस्ट ने 200 अतिथियों की सूची तैयार करली है, जिन्हें निमंत्रण भेजा जा रहा है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को आयोजन में बुलाने के कयास लग रहे थे, लेकिन उन्हें भी निमंत्रण नहीं भेजा गया है. सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अलावा किसी और राज्य के मुख्यमंत्री को नहीं बुलाया गया.
भूमि पूजन कार्यक्रम में अतिथियों में योगी गुरु बाबा रामदेव का नाम भी शामिल है. इस लिस्ट में 10 बड़े उद्योगपतियों के भी नाम शामिल हैं. बताया जा रहा है कि रतन ताता, मुकेश अंबानी, आनंद महिंद्रा, राहुल और राजीव बजाज जैसे नाम अतिथि लिस्ट में शामिल किये गए हैं.
जानकारी के मुताबिक अतिथि की लिस्ट में 50 प्रमुख संतों, 50 अधिकारियों और 50 विश्व हिन्दू परिषद के प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है.
The post अयोध्या: भूमि पूजन में योगी होंगे इकलौते मुख्यमंत्री, दूसरे किसी CM को न्योता नहीं appeared first on AKHBAAR TIMES.