विकास दुबे के करीबी जय बाजपेई और उसके तीन भाइयों पर प्रशासन ने की ये बड़ी कार्रवाई

Share and Spread the love

कानपुर के बिकरू गांव में हुई घटना के बाद चर्चा में आए अपराधी विकास दुबे और उसके करीबियों को लेकर रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. विकास के करीबी जय बाजपेई और उसके तीन भाइयों पर अब पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जय को विकास का खजांची बताया जाता है.
कानपुर पुलिस ने जय बाजपेई उसके भाई, रजय, अजय और शोभित बाजपेई पर गैंगस्टर एक्ट लगा दिया है. पुलिस का मानना है कि इन्होंने अपराध के जरिए अवैध संपत्ति अर्जित की है. बता दें कि जय बाजेपई विकास दुबे का काफी करीबी माना जाता है.
बताया जाता है कि 6-7 साल पहले जय एक प्रिंटिंग प्रेस में नौकरी करता था. विकास दुबे के संपर्क में आने के बाद से उनकी किस्मत ही चमक गई. उसने लगातार धन अर्जित किया और तेजी से बढ़ता चला गया. जांच में पता चला है कि जय के कानपुर में 9-10 मकान हैं.

इसके अलावा वो ब्याज पर रूपये देने, सट्टा खिलवाने और बीसी चलाने का भी काम करता था. जय के खिलाफ आयकर विभाग की बेनामी विंग और ईडी ने भी जांच शुरू कर दी है.
पुलिस की जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि पिछले एक साल में विकास दुबे और जय बाजपेई के बीच तकरीबन 75 करोड़ का लेनदेन हुआ. बिकरू कांड के बाद जय बाजपेई की तीन गाड़ियों को पुलिस ने पकड़ा था. इसके बाद से ही उसका विकास दुबे से कनेक्शन सामने आया था.
The post विकास दुबे के करीबी जय बाजपेई और उसके तीन भाइयों पर प्रशासन ने की ये बड़ी कार्रवाई appeared first on AKHBAAR TIMES.