प्रधानमंत्री कार्यालय से मिले इस जवाब पर सपाइयों ने जताई नाराजगी, उठाई गई थी ये मांग

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के निवर्तमान प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेज ये मांग उठाई थी कि कोरोना संकटकाल में मास्क, सैनिटाइजर और काढ़े जैसी आवश्यक वस्तुओं को टैक्स फ्री कर दिया जाए. अब पीएमओ की ओर से इसपर जवाब भेजा गया है जिसपर सपाइयों ने नाराजगी जताई है.
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर दिए गए जवाब में कहा गया है कि हम आपकी समस्या से सहानुभति रखते हैं मगर जीएसटी की दरों को जीएसटी परिषद की सिफारिशों के आधार पर तय किया जाता है. जीएसटी से संबंधित अनुरोधों को परिषद ने सभी प्रासंगिक तथ्यों और कारकों को ध्यान में रखते हुए निर्धारित किया है.

पीएमओ की ओर से मिले इस जवाब पर सपाइयों ने नाराजगी का इजहार करते हुए कहा कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 लाख पार हो गई है इसके बावजूद सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर और काढ़े जैसी जरूरी चीजों पर भारी भरकम टैक्स लगा रखा है. उन्होंने कहा कि सरकार ये जानती है कि कोरोना के डर की वजह से लोग इसे जरूर खरीदेंगे और हमारा खजाना भरेगा.
अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि पीएमओ की ओर से भेजा गया जवाब उनके भाषणों और वादों की तरह ही लच्छेदार है, ये भाजपा के आपदा को अवसर में परिवर्तित करने की मानसिकता को दर्शाता है.
उन्होंने कहा कि सरकार हर हाल में जनता की जेब से पैसे निकलवाना चाहती है. सपा नेता ने कहा कि जब तक हमारी मांग नहीं मानी जाती हम इसका विरोध करते रहेंगे.
The post प्रधानमंत्री कार्यालय से मिले इस जवाब पर सपाइयों ने जताई नाराजगी, उठाई गई थी ये मांग appeared first on AKHBAAR TIMES.