यूपी सरकार ने जारी की अनलॉक-3 की गाइडलाइन, जानें क्या खुला रहेगा और क्या बंद?

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से अनलॉक-3 के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी गयी है. यह गाइडलाइन्स केंद्र द्वारा जारी की गयी गाइडलाइन्स की तरह ही मिलती है. अगस्त के पूरे महीने में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा. राज्य में जिम एक अगस्त की बजाय 5 अगस्त से खुलेंगे.
अगस्त में लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा. स्कूल, कॉलेज और सभी कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे. शैक्षणिक संस्थानों को न खोलने का निर्णय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद लिया गया.
गृहमंत्रालय की अनलॉक गाइडलाइन्स में कहा गया है कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त 2020 तक बंद रहेंगे.
अनलॉक-3 की यह गाइडलाइन्स एक अगस्त से लागू हो जाएंगी. अनलॉक-3 में रात के कर्फ्यू को हटा दिया गया है. नयी गाइडलाइन्स में 5 अगस्त से जिम और योग इंस्टिट्यूट को खोलने की अनुमति दे दी गयी है. जबकि सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर्स, बार और ऑडीटोरियम को भी बंद रखा गया है.
स्वतंत्र दिवस पर जश्न मनाने के दौरान करना होगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन 
वहीं गाइडलाइन्स में बताया गया है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस का जश्न सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करके मनाया जाएगा.
The post यूपी सरकार ने जारी की अनलॉक-3 की गाइडलाइन, जानें क्या खुला रहेगा और क्या बंद? appeared first on AKHBAAR TIMES.