अनलॉक-3 की गाइडलाइन्स को लेकर सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

Share and Spread the love

गृहमंत्रालय के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भी अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी करदी. यह गृहमंत्रालय द्वारा जारी की गयी गाइडलाइन की तरह ही हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनलॉक-3 के संबंध में केंद्र की गाइडलाइन्स के क्रम में प्रदेश शासन के निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाए.
उन्होंने अतिरिक्त एम्बुलेंस वाहनों की व्यवस्था पर जोर दिया. जिसके लिए सीएसआर फंड का उपयोग करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतना जरुरी बताया.
कोविड-19 के 1.15 लाख टेस्ट प्रतिदिन पर मुख्यमंत्री ने संतोष व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि डोर टू डोर सर्वे व कांटेक्ट ट्रेसिंग के कार्य को तत्परता से किया जाए. इसमें कोई लापरवाही न हो.
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति को समय से चिन्हित करते हुए उपचार के लिए उसे चिकित्सालय में भर्ती किए जाने की व्यवस्था की जाए. कन्टेनमेंट जोन में प्रतिबंधों को सख्ती से लागू किया जाए, लेकिन साथ ही कन्टेनमेंट जोन में लोगों को आवश्यक सामिग्री की उपलब्धता में कोई असुविधा न हो.
राज्य में अब तक 81 हजार से ज्यादा संक्रमित केस सामने आ चुके हैं. जिसमें सक्रीय केस 32649 हैं. 46803 ठीक हो चुके हैं. 1587 की इस संक्रमण की वजह से जान गयी है. जबकि पूरे देश में 16 लाख के पार संक्रमित आंकड़ा पहुंच चुका है. करीब साढ़े पांच लाख एक्टिव केस इस वक्त देश में हैं.
The post अनलॉक-3 की गाइडलाइन्स को लेकर सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश appeared first on AKHBAAR TIMES.