विकास दुबे मामले में पंजाब पहुंची एसटीएफ, मिला सुराग, होगा बड़ा खुलासा

Share and Spread the love

कानपुर के विकास दुबे केस में एसटीएफ हर कड़ी पर जांच कर रही है. एसटीएफ पंजाब पहुंची है. बिकरू प्रकरण की फॉरेंसिक जांच और पुलिस पड़ताल में सामने आया था कि विकास दुबे ने सेमीऑटोमेटिक सेल्फ लोडेड रायफल और स्प्रिंग रायफल का प्रयोग किया था. जाँच में पता चला कि दोनों सिंगल शॉट रायफल थीं, जिन्हें पंजाब में मॉडिफाई कराया गया था.
पंजाब में विकास दुबे ने जहां से इन रायफल को मॉडिफाई करवाया था, उस गिरोह के दो लोगों के बारे में जानकारी मिली है. इसके अलावा एक ग्रामीण इलाके के बारे में पता चला है, जहां रायफलों को मॉडिफाई किया जाता है. एसटीएफ इन दोनों की तलाश में पंजाब में है.
सूत्रों के मुताबिक लुधियाना के एक ग्रामीण इलाके में रायफलों को मॉडिफाई करने का काम किया जाता है. विकास की जो रायफलें मॉडिफाई की गयीं उन्हें इसी इलाके में रहने वाले दो लोगों ने करवाया. उनकी लोकेशन भी एसटीएफ के हाथ लगी है. एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक इन दोनों के मिलने के बाद और बड़े खुलासे होंगे.
वहीं बिकरू प्रकरण की जांच के लिए एसआईटी गठित की गयी है, जिसकी जांच जारी है. एसआईटी हर पहलू पर जांच कर अपनी रिपोर्ट सरकार और सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश करेगी.
पिछले दिनों एसआईटी ने कानपुर, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण से विकास दुबे के अलावा उसके करीबियों और रिश्तेदारों के सदस्यों को मिलाकर कुल 57 लोगों के नाम खरीदे गए मकान, फ़्लैट और भूखंडों से जुड़ी जानकारी मांगी थी.
The post विकास दुबे मामले में पंजाब पहुंची एसटीएफ, मिला सुराग, होगा बड़ा खुलासा appeared first on AKHBAAR TIMES.