पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का हुआ निधन

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन हो गया है. वह लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. उनका सिंगापूर के एक अस्पताल में लंबे समय से इलाज चल रहा था. उत्तर प्रदेश में उनकी गिनती कद्दावर नेताओं में होती रही है. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के वे बेहद करीबी रहे हैं.
इसी साल फरवरी में उन्होंने अमिताभ बच्चन से माफ़ी भी मांगी थी. वह वर्तमान में उत्तर प्रदेश से ही राज्यसभा सांसद थे. वह 5 जुलाई 2016 को राज्यसभा के लिए चुने गए थे.
समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद अमर सिंह की राजनीति में सक्रियता कम हो गयी थी. इस बीच उनकी करीबियां भारतीय जनता पार्टी से बढ़ रही थीं. उन्होंने अपने राजनीतिक सफ़र की शुरुआत 1996 में राज्यसभा सदस्य चुने जाने के साथ की थी.
साल 2002 और 2008 में भी वह राज्यसभा सांसद चुने गए थे. सपा संस्थापक मुलायम सिंह के अलावा बॉलीवुड में बिग बी के नाम से जाने जाने वाले अमिताभ बच्चन से परिवार जैसे रिश्ते रहे हैं. लेकिन बीते कुछ सालों में इन रिश्तों में खटास आ गयी थी.
इसी साल फरवरी में उन्होंने अमिताभ बच्चन से एक वीडियो जारी कर माफ़ी भी मागी थी. साल 2017 में जब अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच झगड़ा हुआ तो अखिलेश ने अमर सिंह को ही विलन माना था.
The post पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का हुआ निधन appeared first on AKHBAAR TIMES.