योगी सरकार की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरूण का हुआ निधन, कोरोना से थी संक्रमित

Share and Spread the love

कोरोना वायरस का कहर देश में बढ़ता ही जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 17 लाख 50 हजार पार कर गई है. आज के आंकड़े आने के बाद ये संख्या 18 लाख पहुंचने का अनुमान है. कोरोना की वजह से लगातार लोगों की जान जा रही है.
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरूण का आज निधन हो गया. कमल रानी कोरोना वायरस से संक्रमित थी और उनका इलाज लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में चल रहा था. 18 जुलाई को कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके अलावा उनके परिवार के कई अन्य लोग भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं.

शनिवार को उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ी तो उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया. आज सुबह तकरीबन 9 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरूण के असमय निधन की सूचना व्यथित करने वाली है.
प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया है. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं. सपा मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस पार्टी ने भी उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है.
साल 2017 में बीजेपी ने उन्हें कानपुर की घाटमपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा, वो इस सीट से जीतने वाली पहली महिला विधायक थीं. साल 2019 में उन्हें कैबिनेट मंत्री बना दिया गया. कमल रानी पार्षद से लेकर सांसद तक रह चुकी हैं.
The post योगी सरकार की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरूण का हुआ निधन, कोरोना से थी संक्रमित appeared first on AKHBAAR TIMES.