FACT CHECK- डाक्टर आइशा के नाम से शेयर की जा रही तस्वीर सही है या गलत? जान लें आप भी

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, इस बीच कोरोना से होने वाली मौतों का भी ग्राफ बढ़ा है. इस बीच कोरोना योद्धा के रुप में करने वाली डाक्टर आइशा को लेकर सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जा रही थी जिसके द्वारा ये बताया जा रहा था कि कोरोना योद्धा के रुप में काम करने वाली डाक्टर आइशा का निधन हो गया. इसके अलावा उनके व्यवहार के बारे में बात की जाने लगी.
इस फोटो के साथ कैप्शन लगाया कि उनकी आखिरी फोटो को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो कितनी जिंदादिल इंसान थी.वो हाल ही में डाक्टर बनी थी, डाक्टर बनने की खुशी थी लेकिन फिर उनको कोरोना संक्रमण ने अपनी चपेट में ले लिया, इलाज हुआ लेकिन वो कोरोना संक्रमण को मात नहीं दे पाई और ईद के दिन उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. हालांकि ये तस्वीर और खबर पूरी तरह से झूठ है, ऐसा कुछ भी नहीं है. जिस अकाउंट से बारे में जानकारी दी गई वो अकाउंट ट्विटर पर है ही नहीं.
पोस्ट कर लिखा गया कि डाक्टर आइशा का हाल ही में 17 जुलाई को जन्मदिन भी था. इसे उन्होंने धूमधाम से सेलीब्रेट किया. इसका एक वीडियो भी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंटर पर शेयर किया था जिसमें वो बेहद खुश नजर आ रही हैं, वीडियो में स्पष्ट रुप से दिखाई दे रहा है कि वो अपने प्रियजनों के साथ जन्मदिन मना रही है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के दौरान भी उन्होंने अस्पताल से ही अपनी एक फोटो डा़ली थी.
इस पोस्ट को 31 जुलाई को ही शेयर किया गया था इस बात का किसको अंदाजा रहा होगा कि ये उनका आखिरी पोस्ट होगा. अपने आखिरी पोस्ट में वो मुस्करा रही हैं इसके साथ ही उन्होंने कोरोना को लेकर संदेश दिया था जिसमें उन्होंने लिखा कि हाय फ्रेंड्स में कोविड-19 से मुकबला नहीं कर रही, मैं किसी भी समय वेंटीलेटर पर जा सकती हूं, मुझे याद रखिएगा, आपके लिए मेरी स्माइल, आपकी दोस्ती के लिए आपका आभार. आप सभी को मिस करुंगी, सुरक्षित रहिए, इस जानलेवा वायरस को गंभीरता से लीजिए, सभी को प्यार..बाय..
गौरतलब है कि जिस ट्विटर हैंडल से ये वीडियो पोस्ट किया गया इस नाम को कोई अकाउंट ट्विटर पर नहीं हैं इस अकाउंट को लेकर भी फिलहाल कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है.
 
The post FACT CHECK- डाक्टर आइशा के नाम से शेयर की जा रही तस्वीर सही है या गलत? जान लें आप भी appeared first on AKHBAAR TIMES.