अमर सिंह ने कभी मुलायम सिंह को कहा था जोकर, मायावती को लेकर भी कही थी ये बात

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद अमर सिंह का 64 साल की उम्र में सिंगापुर में इलाज के दौरान निधन हो गया. वह मार्च के महीने से किडनी के संक्रमण से ग्रसित थे, कुछ महीने पहले उनके निधन की अफवाह की खबरें फैली थी, तब उन्होंने अस्पताल से ही बयान जारी कर कहा था कि टाईगर अभी जिंदा है.
शनिवार को हुए अमर सिंह के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, पूर्व सीएम अखिलेश यादव और कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शोक जताया है. उत्तर प्रदेश में समाजवाजी पार्टी के सांसद रह चुके अमर सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा है, अपने बयानों को लेकर वे सुर्खियों में रहे थे.

सपा से अलग होने के बाद अमर सिंह ने मुलायम सिंह के लिए कहा था मैं एकलव्य बनकर संतुष्ट हूं, पर एकलव्य की तरह अपना अंगूठा उन्हें नहीं दूंगा. साल 2010 में उन्हें सपा से निकाले जाने के बाद उन्होंने मुलायम सिंह के लिए कहा था कि या तो आप लोहियावादी नहीं है या फिर अपने स्वार्थी मुलायमवाद का सफेद झूठ लोहियाजी पर मढ़ना चाहते हैं.
ऐसा लगता है कि सारी नेतृत्व क्षमता, गुणवत्ता सिर्फ एक ही परिवार में हैं मेरी ही गलती थी कि मैंने 14 साल से हो रही इस धांधली को नहीं देखा. साल 2010 में अमर सिंह ने प्रोफेसर रामगोपाल यादव पर भी निशाना सादा उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने लोहिया के सिद्धांतो की बलि चढ़ा दी है, लोहिया ने कभी भाई-भतीजावाद को बढ़ावा नहीं दिया. लेकिन मुलायम सिंह यादव इसी को बढ़ावा दे रहे हैं.
अमर सिंह ने फरवरी 2012 में एक बयान में मुलायम सिंह यादव को जोकर बता दिया था, उन्होंने इस दौरान कहा था कि मुलायम सिंह एक पहिए की साईकिल चलाने वाले जोकर हैं. मायावती और मुलायम सिंह दोनों ही यूपी के भ्रष्टाचार में शामिल रहने वाले मुख्यमंत्री तक बता दिया था.
The post अमर सिंह ने कभी मुलायम सिंह को कहा था जोकर, मायावती को लेकर भी कही थी ये बात appeared first on AKHBAAR TIMES.