भाजपा सरकार के झूठे वादों से किसान त्रस्त, कई जिलों में बाढ़ से लोगों का जीना मुहालः अखिलेश

Share and Spread the love

Image credit- social mediaसमाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार के झूठे वादों से किसान त्रस्त है, कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं, लोग छतों पर या तटबंधों पर जिंदगी गुजार रहे हैं. इसके बावजूद भी सरकार को जनता की कोई फिक्र नहीं है.
अखिलेश यादव ने कहा कि नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं, पशुओं की जिंदगी भी संकट में है, सड़कें, पुल क्षतिगस्त हैं, सरकार को किसानों की कोई चिंता ही नहीं है.
उन्होंने कहा कि प्राप्त सूचनाओं के अनुसार बाराबंकी, अयोध्या, कुशीनगर, गोरखपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, आजमगढ़, मऊ, बस्ती, गोंडा, संतकबीरनगर, सीतापुर, सिद्धार्थनगर और बलरामपुर में बाढ़ से हजारों गांवों की लाखों जनसंख्या प्रभावित है. सैकड़ों गांवों का सम्पर्क बाकी इलाकों से टूट गया है. हजारों हेक्टेयर क्षेत्र में फसलें जलमग्न हो गई हैं.

सपा नेता ने कहा कि बाढ़ की वजह से हजारों मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. बड़ी संख्या में लोग अपने बचाव में पास की सड़कों पर या अपने मकानों की छतों पर शरण लिए हुए हैं. पशुओं के चारे के साथ उनको बचाने की भी समस्या हैं. स्थानीय प्रशासन उन्हें राहत पहुंचाने में लापरवाह है.
अखिलेश यादव ने कहा कि वैसे भी भाजपा किसानों के हितों की अनदेखी करती रही है. वह तो बस कारपोरेट घरानों से ही खास नाता रिश्ता रखती है. भाजपा ने किसानों के साथ धोखाधड़ी की है. 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी करना भाजपा का सबसे बड़ा झांसा है. भाजपा को इसका जवाब भी 2022 में मिल जाएगा.
The post भाजपा सरकार के झूठे वादों से किसान त्रस्त, कई जिलों में बाढ़ से लोगों का जीना मुहालः अखिलेश appeared first on AKHBAAR TIMES.