इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, 2-3 दिन तक हो सकती है बारिश

Share and Spread the love

भारतीय मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है. उत्तरी बंगाल की खाड़ी में हवा का दबाव कम होने की वजह से मानसून अब दक्षिण की ओर रुख करेगा. मौसम विभाग के मुताबिक 4 अगस्त को उत्तरी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.
ऐसे में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों में भारी बारिश की उम्मीद जताई गयी है. मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखण्ड, छत्तीसगढ़ में अगले 2-3 दिन बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.
गुजरात में 5 से 6 अगस्त को तेज हवा के साथ भरी बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटे में ईस्ट राजस्थान, पश्चिमी यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल में बारिश की गरज और बिजली के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने महराष्ट्र की राजधानी मुंबई साथ ही कुछ अन्य हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

Significant weather features dated 03.08.2020 A low pressure Area is likely to form over north Bay of Bengal by tomorrow, the 04th august 2020. As a result, the monsoon trough which is presently in the near normal position is likely to become active during next 3-4 days.
— India Met. Dept. (@Indiametdept) August 3, 2020

हालांकि झारखण्ड, उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बारिश की उम्मीद नहीं है. हरियाणा और पंजाब में भी छिटपुट बारिश की ही संभावना है. जबकि अगले 24 घंटे में कर्णाटक और दक्षिणी कोंकण-गोवा क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है .
The post इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, 2-3 दिन तक हो सकती है बारिश appeared first on AKHBAAR TIMES.