राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम के लिए इन दो मुस्लिमों को दिया गया न्यौता

Share and Spread the love

5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर हैं. कोरोना काल में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में बेहद चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया है. इस कार्यक्रम के लिए जिन लोगों को न्यौता भेजा गया उनमें दो मुस्लिम भी शामिल हैं.
पहले मुस्लिम हैं बाबरी मामले में पक्षकार रहे हाशिम अंसारी के पुत्र इकबाल अंसारी और दूसरे मुस्लिम हैं पद्मश्री पुरस्कार विजेता मोहम्मद शरीफ. इकबाल अंसारी अपने पिता हाशिम अंसारी के देहांत के बाद बाबरी मामले के पक्षकार बने थे. इकबाल अंसारी निमंत्रण पाकर बेहद खुश हैं और उन्होंने कहा है कि वो जरूर इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

दूसरे मुस्लिम मोहम्मद शरीफ बिना भेदभाव के लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करते आ रहे हैं. इसी वजह से उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. शरीफ अबतक लगभग 10 हजार लावारिस लोगों का अंमित संस्कार कर चुके हैं जिनमें सभी धर्में के लोगों के शव शामिल हैं.
इन दोनों मुस्लिमों को न्यौता भेज राम मंदिर ट्रस्ट ने सामाजिक सौहार्द की एक मिसाल भी पेश की है. बता दें कि लंबे इंतेजार के बाद 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी. कोरोना वायरस की वजह से इस कार्यक्रम में बेहद कम लोगों को आमंत्रित किया गया है.
The post राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम के लिए इन दो मुस्लिमों को दिया गया न्यौता appeared first on AKHBAAR TIMES.