उमा भारती का बड़ा बयान, बोलीं- राम का नाम या अयोध्या बीजेपी की बपौती नहीं

Share and Spread the love

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम है. इससे पहले बीजेपी नेता उमा भारती का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि राम के नाम पर बीजेपी का पेटेंट नहीं हुआ है. इससे पहले उमा भारती ने अपना नाम भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की लिस्ट से भी हटवा दिया. जिसकी वजह उन्होंने फ़ैल रहा कोरोना संकरण बतायी.
सोमवार को उमा भारती ने सख्त लहजे में बोलते हुए कहा कि राम के नाम पर किसी का पेटेंट नहीं हो सकता है. राम का नाम अयोध्या या बीजेपी के बाप की बपौती नहीं है. ये सबकी हैं, बीजेपी में हैं या नहीं हैं. जो किसी धर्म को मानते हो. जो राम को मानते हैं, राम उन्ही के हैं.
वहीं इससे पहले उन्होंने भूमि पूजन में न शामिल होने की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा कि वे अयोध्या भूमि पूजन में तो आएंगी लेकिन सरयू नदी तट पर ही रहेंगी. जब प्रधानमंत्री और सभी समूह चले जाएंगे तब रामलला के दर्शन करने जाएंगी.
दिग्विजय सिंह मुहूर्त को बता रहे गलत 
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह राम मंदिर भूमि पूजन की तारीख को गलत मुहूर्त बता रहे हैं. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुविधा के अनुसार मुहूर्त निकाला गया है. उमा भारती जी वहां क्यों नहीं जा रहीं? अगर निमंत्रण मिला है तो उन्हें जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं उनसे पूछता हूं कि क्या मुहूर्त सही है? साधु संतों को बोलना चाहिए इस समय वो मौन क्यों है?
The post उमा भारती का बड़ा बयान, बोलीं- राम का नाम या अयोध्या बीजेपी की बपौती नहीं appeared first on AKHBAAR TIMES.