महाराष्ट्र के नेता भिड़े की मांग- मूछ वाले भगवान राम की लगे मूर्ति

Share and Spread the love

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन होगा, जिसकी तैयारियां जोरो पर चल रही हैं. इस बीच हिन्दुत्ववादी नेता संभाजी भिड़े ने एक अजीब मांग सामने रखी है. उनकी मांग है कि अयोध्या में प्रस्तावित मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की मूंछे होनी चाहिए.
यही नहीं उन्होंने साथ ही ये भी मांग की कि मंदिर स्थल पर भूमि पूजन से पहले छत्रपति शिवाजी महाराज की एक तस्वीर की पूजा की जानी चाहिए. बुधवार को होने वाले भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.
संभाजी भिड़े कई बार अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. सोमवार को उन्होंने कहा कि मैंने गोविंद गिरिजी महाराज(मंदिर न्यास के एक न्यासी) से कहा है कि आप राम और लक्ष्मण की जिस मूर्ति की स्थापना करने जा रहे हैं, उनकी मूछें होनी चाहिए. अगर आप यह भूल नहीं सुधारते हैं तो भगवान राम के मेरे जैसे भक्तों के लिए मंदिर का कोई अर्थ नहीं है.
संभाजी भिड़े ने लोगों से पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के दिन को दीपावली और दशहरा की तरह जश्न मनाने की अपील भी की. हाल ही में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि कुछ लोगों को लगता है कि मंदिर बनने से कोरोना वायरस महामारी चली जाएगी. उनके इस बयान पर भिड़े ने कहा कि वे एक सम्मानित व्यक्ति हैं उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था.
The post महाराष्ट्र के नेता भिड़े की मांग- मूछ वाले भगवान राम की लगे मूर्ति appeared first on AKHBAAR TIMES.