मथुरा की विशाखा यादव ने यूपीएससी की परीक्षा में गाड़े सफलता के झंडे, जानें इनके बारे में

Share and Spread the love

imagae credit-social mediaसंघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है, यूपीएससी-2019 की परीक्षा में प्रदीप सिंह ने पहला स्थान हासिल किया है, जबकि दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा ने कब्जा किया है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस में एएसआई राजकुमार के बेटी विशाखा यादव ने छठी रैंक हासिल की है.
विशाखा यादव ने तीसरे प्रयास में सफलता अर्जित की. इससे पहले दो प्रयासों में विशाखा यादव ने प्रारंभिक परीक्षा भी पास नहीं की थी. इस बार कुल 839 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. गौरतलब है कि विशाखा यादव उत्तर प्रदेश के मथुरा की रहने वाली हैं. विशाखा ने दिल्ली कालेज आफ इंजीनियरिंग से बीटेक किया है.
बेंगलूरु में दो साल की इंजीनियरिंग की नौकरी करने के बाद विशाखा ने यूपीएससी की परीक्षा देने का फैसला किया. वे पिछले काफी सालों से यूपीएससी एग्जाम की तैयारी कर रही थी, विशाखा ने तीसरे प्रयास में छठी रैंक हासिल की है. इसके पहले दो प्रयासों में वे प्रारंभिक परीक्षा को भी पास नहीं कर पाई थी.
हालांकि तीसरे प्रयास में छठी रैंक हासिल की है, विशाखा ने एक टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा कि उसके पिता दिल्ली पुलिस में काम करते हैं. गौरतलब है कि यूपीएससी की परीक्षा में टाप 10 में से तीन लड़कियां रही हैं, प्रतिभा वर्मा ने तीसरी रैंक हासिल की हैं इसके बाद विशाखा यादव छठे स्थान पर हैं. वहीं संजीता मोहपात्रा ने 10 वीं रैंक हासिल की हैं.

Union Public Service Commission Civil Services Examination 2019 result announced pic.twitter.com/qHStgqaa9U
— ANI (@ANI) August 4, 2020

The post मथुरा की विशाखा यादव ने यूपीएससी की परीक्षा में गाड़े सफलता के झंडे, जानें इनके बारे में appeared first on AKHBAAR TIMES.