भाजपा सरकार ने यूपी को अपराध, कोरोना और बाढ़ के संकट में डुबो दिया: अखिलेश यादव

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के मुखि और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने यूपी को अपराध, कोरोना और बाढ़ के संकट में डुबो दिया है. सरकार केवल गाइडलाइन जारी करती है और सो जाती है.
अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को नियंत्रण में रखने पर भाजपा की राज्य सरकार पूरी तरह विफल है. अपराधियों पर उसका कोई अंकुश नहीं रह गया है. प्रदेश में लगभग 1 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज हो गए हैं. प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बाढ़ का प्रकोप गहराता जा रहा है, तटबंध टूट रहे हैं, गांव जलमग्न हो रहे हैं, जिम्मेदार अधिकारी झांकने भी नहीं जा रहे हैं.
उन्होंने कहा कि जनपद आजमगढ़ की सगड़ी तहसील बुरी तरह बाढ़ग्रस्त है. एक तरफ छोटी सरयू और दूसरी तरफ घाघरा नदी में बाढ़ के कारण सैकड़ों गांव प्रभावित हैं. सोमवार की सुबह दो बजे टेकनपुर गांव के पास तटबंध टूट गया. दर्जनों गांवों में पानी के बहाव से फसलें जलमग्न हो गई. करीब 20 हजार से ज्यादा की आबादी प्रभावित हुई है.

सपा नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पुलिस के भरोसे नहीं जनसामान्य की सुरक्षा अपराधियों की दयादृष्टि से ही सम्भव है. कानपुर में अधिवक्ता की घर में घुसकर दबंगों ने पिटाई कर दी. कल्याणपुर (कानपुर) थाना में अत्यन्त अपमानजनक दृश्य देखने को मिला. फरियादी पीड़ित महिलाएं नीचे जमीन पर बैठी हैं और दारोगा जी कुर्सी पर बैठे हैं.
अखिलेश ने कहा कि प्रदेश अब अराजक जंगलराज में तब्दील हो गया है. प्रशासन बाढ़ से निबटने और अपराध नियंत्रण के मामलों में निष्क्रिय नज़र आता है. कोरोना से बचाव में स्वास्थ्य सेवाएं नाकामयाब साबित हो चुकी हैं. भाजपा सरकार ने अपने हाथपांव ढीले कर दिए हैं और राज्य को राम भरोसे छोड़ दिया है.
उन्होंने कहा कि जनता त्रस्त है. लोगों की उम्मीदें भी अब भाजपा सरकार से खत्म हो चुकी हैं. सभी को अब 2022 के चुनावों का इंतजार है जब वोट से सत्ता परिवर्तन का उन्हें मौका मिलेगा.
The post भाजपा सरकार ने यूपी को अपराध, कोरोना और बाढ़ के संकट में डुबो दिया: अखिलेश यादव appeared first on AKHBAAR TIMES.