ट्रंप बोले- कोरोना के खिलाफ अमेरिका अच्छा कर रहा, भारत में ‘जबर्दस्त समस्या’

Share and Spread the love

वैश्विक महामारी कोविड-19 का इस समय देश और दुनिया में तेजी के साथ प्रसार हो रहा है. भारत में प्रतिदिन आ रहे नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ अमेरिका बहुत अच्छा कर रहा है, जबकि भारत में इस बीमारी से लड़ने में जबर्दस्त समस्या है.
साथ ही ट्रंप ने कहा कि चीन में भी संक्रमण के मामलों में जबर्दस्त उछाल देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हम बहुत अच्छा कर रहे हैं.
ट्रंप ने कहा कि मेरे विचार में हमने किसी भी राष्ट्र जितना अच्छा किया है. अगर आप सचमुच देखें कि क्या कुछ चल रहा है, खासकर इन नए मामलों के सामने आने और उन देशों के संबंध में, जिनके बारे में बात की जा रही थी कि उन्होंने इसे नियंत्रित कर लिया है.
उन्होंने कहा कि बड़े देशों की तुलना में अमेरिका कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बहुत अच्छा कर रहा है. एक सवाल के जवाब में बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि यह न भूलें कि हम भारत और चीन के अलावा कई देशों से बहुत बड़े हैं. चीन में बड़े पैमाने पर संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. भारत में जबर्दस्त समस्या है.
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब बीते दो दिनों में नए संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत ने अमेरिका को पीछे छोड़ा है. भारत में जहां एक दिन में 50 हजार से अधिक मामले सामने आए तो वहीं अमेरिका में इस दौरान 48 हजार से अधिक ही मामले सामने आए थे.
The post ट्रंप बोले- कोरोना के खिलाफ अमेरिका अच्छा कर रहा, भारत में ‘जबर्दस्त समस्या’ appeared first on AKHBAAR TIMES.