राम मंदिर भूमि पूजन: 29 साल बाद अयोध्या लौट रहे नरेंद्र मोदी

Share and Spread the love

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच रहे हैं. अयोध्या में ऐतिहासिक कार्यक्रम की छटा 4 अगस्त शाम को ही दिखाई देने लगी. जहां अयोध्या रौशनी से नहाया नजर आया तो वहीं जय श्री राम के नारे हर तरफ सुनाई दिए. प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में कुल 3 घंटे तक रहेंगे.
इससे पहले आखिरी बार 29 साल पहले 1991 में नरेंद्र मोदी अयोध्या आए थे. प्रधानमंत्री बनने के बाद वह पहली बार अयोध्या पहुंच रहे हैं. यहां पहुंचने के बाद वह सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे. जिसके बाद रामजन्मभूमि परिसर पहुंचकर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे.
वह तीन घंटे तक अयोध्या में रहेंगे और मंदिर निरम के लिए शुभ मुहूर्त में शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किये गए हैं.
अधिकारियों ने बताया है कि कोरोना से ठीक हो चुके 150 जवान प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा घेरे में रहेंगे. अधिकारियों को विश्वास है कि इन जवानों में इस बीमारी के खिलाफ एंटी बॉडी बन चुकी है और उनसे कम से कम अगले कुछ महीने तक कोरोना फैलने का खतरा नहीं है.
वहीं जब 29 साल पहले मोदी अयोध्या आए थे तब उनसे एक पत्रकार ने पूछा था कि दोबारा अयोध्या कब आएंगे. इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि मंदिर बनने के बाद यहां आएंगे.
लखनऊ पहुंचने के बाद से प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहेंगे. सीएम लकड़ी से बनी श्रीराम की मूर्ति भी पीएम को सौंपेंगे.
The post राम मंदिर भूमि पूजन: 29 साल बाद अयोध्या लौट रहे नरेंद्र मोदी appeared first on AKHBAAR TIMES.