भूमिपूजनः भगवा वस्त्र धारण कर जलसमाधि लेने निकले रामभक्त आजम खान

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAराम जन्मभूमि परिसर में आज वो घड़ी आ ही गई जिसका इंतजार सदियों से लोगों को था. इस क्रम में मंगलवार शाम को मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजम खान लखनऊ से वेशभूषा बदलकर अयोध्या जाने की फिराक में थे लेकिन लखनऊ पुलिस ने समय रहते ही उनको अयोध्या जाने से पहले ही बीच में रोक लिया और लखनऊ के कैसरबाग से पकड़कर हिरासत में ले लिया.
गौरतलब है कि मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष को आमंत्रित नहीं किया है इसके पहले भी उन्होंने इसे लेकर चेतावनी दी थी कि अगर उन्हें निमंत्रण नहीं दिया गया तो वे सरयू में जलसमाधि ले लेंगे. इस मामले में उनका मानना है कि वे भगवान राम को मानते हैं वे भी भगवान राम के भक्त हैं.
उन्होंने कहा कि एक इकबाल अंसारी हैं जिन्होंने 70 साल तक राममंदिर का रास्ता रोके रखा इसके बावजूद भी उन्हें बुलाया गया. कहा कि भगवान राम को किसी धर्म या जाति में नहीं बांधा जा सकता है इसलिए वे भी इस पुण्य काम में शामिल होकर राममंदिर भूमि पूजन का साक्षी बनना चाहते हैं.
राममंदिर की आधारशिला व भूमि पूजन के दौरान वे सभी लोग शामिल होना चाहते हैं जो इस आंदोलन में शामिल हुए थे. लेकिन कोरोना काल को देखते हुए ट्रस्ट के ही बहुत कम लोगों को आमंत्रित किया गया है.
The post भूमिपूजनः भगवा वस्त्र धारण कर जलसमाधि लेने निकले रामभक्त आजम खान appeared first on AKHBAAR TIMES.