इस मामले को लेकर अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लिखा पत्र

Share and Spread the love

केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के बीच कोरोना संकटकाल में भी ठनी हुई है. राज्य में लॉकडाउन के प्रावधानों को ठीक से लागू न करने की शिकायत भी केंद्र सरकार कर चुकी है. अब अलग-अलग राज्यों में फंसे पश्चिम बंगाल के मजदूरों की वापसी को लेकर भी विवाद सामने आ रहा है.
मजदूरों की घर वापसी के लिए अपेक्षित सहयोग न मिलने की बात कहते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है.
अमित शाह ने अपने पत्र में कहा कि केंद्र सरकार को प्रवासी श्रमिकों को घर तक पहुंचाने में मदद करने के लिए बंगाल सरकार से अपेक्षित समर्थन नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र ने 2 लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचाने की सुविधा प्रदान की है. पश्चिम बंगाल के श्रमिक भी वापस जाने के लिए उत्सुक हैं.
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार प्रवासियों के साथ गाड़ियों को राज्य में पहुंचाने की अनुमति नहीं दे रही है. यह पश्चिम बंगाल के प्रवासी मजदूरों के साथ अन्याय है. इससे उनके लिए और कठिनाई पैदा होगी.
इससे पहले भी केंद्र और पश्चिम बंगाल के बीच किसी न किसी मुद्दे को लेकर विवाद होता रहा है. श्रमिकों की वापसी का ये एक नया मुद्दा बन गया है. कोरोना संक्रमणकाल में मामलों की रिपोर्ट को लेकर पहले ही केंद्र और राज्य एक दूसरे पर आरोप लगा चुके हैं.
The post इस मामले को लेकर अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लिखा पत्र appeared first on AKHBAAR TIMES.