जनेश्वर मिश्र की जयंती पर सपा नेताओं ने उन्हें कुछ इस तरह किया याद, अखिलेश बोले वो गरीबों…

Share and Spread the love

समाजवादी चिंतक और पूर्व केंद्रीय मंत्री जनेश्वर मिश्र की आज 87वीं जयंती है. इस मौके पर सपा नेताओं ने जनेश्वर मिश्र पार्क जाकर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए और उनके रास्ते पर चलने का संकल्प दोहराया. इसके अलावा सपा मुख्यालय और जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट कार्यालय पर भी कार्यक्रम किए गए. इस दौरान उनकी पुत्री मीना तिवारी भी मौजूद रहीं.
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि जनेश्वर मिश्र जी ने गरीबों, नौजवानों, किसानों और कमजोर तबके के लोगों के हितों के लिए सतत संघर्ष किया. आपातकाल के विरोध और लोकतंत्र की रक्षा के लिए उन्होंने जेल यातनाएं सही थी. समाजवादी आंदोलनों में वे सदैव आगे रहते थे. अपने अंतिम क्षणों तक वे संघर्षशील रहे.

अखिलेश का मानना है कि समाजवादी विचारधारा के द्वारा किसानों, नौजवानों और गरीबों को सम्मान मिल सकता है. जातियों के बीच भेदभाव, ऊंच-नीच का भाव, समाप्त हो और लोगों के जीवन में बदलाव लाना समाजवादी व्यवस्था का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी डॉ0 राममनोहर लोहिया, जयप्रकाश नारायण और छोटे लोहिया के विचारों को आगे बढ़ाने का काम करेगी.
अखिलेश यादव ने कहा कि आज भी लोकतंत्र के समक्ष बड़ी चुनौतियां खड़ी है. समाज को बांटने और नफरत फैलाने वाली ताकतें सक्रिय हैं, जिनसे संविधान के मूलचरित्र को खतरा हो सकता है. उन्होंने कहा कि बदले की भावना से राजनीति हो रही है. असहमति को अपमानित किया जा रहा है. निर्दोषों के उत्पीड़न और फर्जी एनकाउण्टर की बढ़ती घटनाएं लोकतंत्र को डराने की कोशिश करती है.
The post जनेश्वर मिश्र की जयंती पर सपा नेताओं ने उन्हें कुछ इस तरह किया याद, अखिलेश बोले वो गरीबों… appeared first on AKHBAAR TIMES.