यूपीएससी परीक्षा में अमेठी के दो लाल ने किया कमाल, देखें कौन सी रैंक पाएं?

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAउत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के शशांक शेखर सिंह और अभय कुमार सोनकर ने यूपीएससी के परीक्षा में परचम लहराया है, इससे जिले के लोगों में हर्ष है. यूपीएससी की परीक्षा में चयनित होकर इन दोनों ने युवाओं ने जिले के अन्य लोगों के लिए भी आयाम स्थापित किया है.
मंगलवार को जारी किए गए यूपीएससी के परिणाम में प्रदीप सिंह ने टाप किया था, जबकि अमेठी के इन दो युवाओं ने जिसमें तिलोई तहसील के सांगीपुर गांव निवासी 24 वर्षीय शशांक शेखर सिंह और कस्बे के चौधराना निवासी अभय कुमार सोनकर ने पहले ही प्रयास में सफलता अर्जित कर जिले का मान बढ़ाया है.
imagae credit-social mediaशशांक के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. शशांक सिंह के अगर परिवार की बात की जाए तो शशांक के बड़़े भाई प्रभांत सिंह गुरुग्राम के एक मोटर बाइक कंपनी में अधिकारी के पद पर तैनात हैं. शशांक दिल्ली में रहकर प्रशासनिक परीक्षा की तैयारी कर रहा था.
उन्होंने पहली बार में ही आईएएस की परीक्षा को क्वालीफाई कर लिया, दूसरे प्रयास में उन्होंने 208 वीं रैंक पर चयनित होकर ये साबित कर दिया ‘कोशिश करने वालों की हार नहीं होती है’ इन पंक्तियों को चरितार्थ कर दिया. वहीं चौधराना मुहल्ला निवासी अभय कुमार सोनकर ने आईएएस-2019 में 767 वीं रैंक पाकर जिले का मान बढ़ाया है.
The post यूपीएससी परीक्षा में अमेठी के दो लाल ने किया कमाल, देखें कौन सी रैंक पाएं? appeared first on AKHBAAR TIMES.