आगे बढ़ सकता है बिहार विधानसभा चुनाव, सीएम नीतीश कुमार ने दिए संकेत

Share and Spread the love

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं. वहीं बहस इस बात पर भी जारी है कि यह चुनाव समय पर होगा या नहीं. विपक्षी पार्टियां जहां अब तक चुनाव के विरोध में नजर आ रही थीं, जबकि सत्ताधारी नेता समय पर ही चुनाव कराने की बात कर रहे थे.
लेकिन अब सत्ताधारी नेताओं के भी सुर बदले हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी अब लग रहा है कि कोरोना संकट के दौरान चुनाव होना मुश्किल है. मानसून सत्र के दौरान नीतीश कुमार चुनाव को लेकर बोले हैं.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि विधानसभा का चुनाव समय पर होगा या नहीं, यह कहना मुश्किल है. फैसला चुनाव आयोग को लेना है. हालांकि कोरोना की स्थिति को देखते हुए कुछ भी कह पाना कठिन है. यानि सीएम को यह एहसास हो रहा है कि मौजूदा हालात में चुनाव कराना सही नहीं होगा.
इससे पहले एनडीए के घटक दल लोजपा ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव न कराने की मांग की थी. पार्टी ने कहा था कि इससे लोगों में संक्रमण फैलने का ख़तरा बढ़ सकता है. ऐसे में सामने आया था कि चुनाव हो या नहीं इस पर एनडीए में अलग-अलग राय है.
वहीं बिहार की कई विपक्षी पार्टियां कोरोना संकट के बीच चुनाव कराने का विरोध करती आई हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तो यहां तक कहा कि कोरोना काल में सरकार लाशों के ढेर पर चुनाव कराना चाह रही है.
The post आगे बढ़ सकता है बिहार विधानसभा चुनाव, सीएम नीतीश कुमार ने दिए संकेत appeared first on AKHBAAR TIMES.