शत्रुघन सिन्हा ने किया ट्वीट, 1818 के सिक्के का किया जिक्र, बोले- जब कमल का राज आएगा तभी…

Share and Spread the love

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखी जा चुकी है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रभु श्रीराम ने हमें कर्तव्यपालन की सीख दी है. अपने कर्तव्यों को कैसे निभाएं इसकी सीख दी है. हमें विरोध से निकालकर, बोध और शोध का मार्ग दिखाया.
राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने पर बॉलीवुड अभिनेता और कांग्रेस नेता शत्रुघन सिन्हा भी राम मंदिर को लेकर उत्साहित दिखे. साथ ही उन्होंने 1818 के सिक्के का जिक्र किया.
शत्रुघन सिन्हा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बधाई. जय श्री राम. मुंबई में हमारा निवास स्थान ‘रामायण’ के रूप में जाना जाता है. इसलिए हमारा परिवार सच्चे अर्थों में रामायण वासी है. बस एक सुंदर और काफी जानकारीपूर्ण चीज प्राप्त हुई. इस भव्य और उपयुक्त दिन पर इस चीक को यहां साझा कर रहा हूं. आशा है कि काश यह सच हो. सही मायने में.
उन्होंने लिखा कि एक संयोग ही कहा जाएगा 1818 में जो 2 आना सिक्का होता था उसमें एकतरफ रामदरबार अंकित था और दूसरे तरफ कमल का फूल बना हुआ था. ऐसा प्रतीत होता है, यह सन्देश था कि जब कमल का राज आएगा अयोध्या में तभी दीपोत्सव मनाया जाएगा एवं भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनेगा.

Blissful
“एक संयोग ही कहा जाएगा 1818 में जो 2 आना सिक्का होता था उसमें एकतरफ रामदरबार अंकित था और दूसरे तरफ कमल का फूल बना हुआ था।ऐसा प्रतीत होता है,यह संदेश था कि जब कमल का राज आएगा अयोध्या में तभी दीपोत्सव मनाया जाएगा एवं भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनेगा! #जय_जय_श्रीराम pic.twitter.com/gxpcf9tuWy
— Shatrughan Sinha (@ShatruganSinha) August 5, 2020
वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि राम प्रेम हैं, वे कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते. राम करुणा हैं, वे कभी क्रूरता में प्रकट नहीं हो सकते. राम न्याय हैं, वे कभी अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते. उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं. वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं.
The post शत्रुघन सिन्हा ने किया ट्वीट, 1818 के सिक्के का किया जिक्र, बोले- जब कमल का राज आएगा तभी… appeared first on AKHBAAR TIMES.