एक ही बैंक में पुष्पा नाम की दो महिलाओं के खाते, एक जमा करती रही तो दूसरी निकालती रही, 6 साल से चलता रहा..

Share and Spread the love

image credit-social mediaकई बारगी देखने में आता है कि बैंक से जुड़ी कर्मियों की लापरवाही सामने आती है. इसी क्रम में पानीपत तहसील कैंप एरिया में बैंक कर्मचारियों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, बैंक कर्मचारियों ने एक ही नंबर से अलग-अलग दो महिलाओं के खाते खोल दिए, हुआ ये कि एक महिला अपने अपने खाते में रकम जमा कर रही थी तो दूसरी अपने पैसे समझकर निकाल रही थी.
इस दौरान रकम जमा कर रही महिला जब अपने पति के साथ पैसे निकालने आई तो खाते में रकम ही नहीं थी, इसके बाद इस मामले का पूरा भेद खुलता चला गया. उन लोगों ने इस मामले में बैंक मैनेज से इस बात की शिकायत की लेकिन किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हो सकी. जिसके बाद दंपति ने बैंक से रुपये निकालकर लोगों के खिलाफ और बेंक के खिलाफ शिकायत पत्र दिया है.
वघावा राम कालोनी निवासी पुष्पा पत्नी नरेश ने बताया कि साल 2014 में उन्होंने तहसील कैंप स्थित पंजाब नेशनल बैंक में अपना खाता खुलवाया था. जिसमें उन्होंने अपना ननद सुदेश का नंबर दिया था, फोन के चोरी होने की वजह से उनके पास बैंक संबंधित कोई मैसेज नहीं पाता था. उन्होंने इस दौरान कई बार बैंक में पैसे ड़लवाए, जब उसे लाक़डाउन के दौरान पैसों की जरुरुत पड़ी तो बैंक अकाउंट खाली निकला.
जब उन्होंने इस दौरान अकाउंट चेक कराया तो पचा चला कि पुष्षा के तो अकाउंट में पैसे ही नहीं हैं. जब उन्होंने अकाउंट से संबंधित जानकारी लेनी चाही तो पचा चला कि पुष्षा पत्नी नरेश निवासी वधावा राम कालोनी के नाम से एक दूसरा खाता खुला हुआ है जिसका अकाउंट नंबर भी सेम है, दोनों का एक ही अकाउंट नंबर होने से एक दंपति पैसे जमा करता रहा तो दूसरा पैसा निकालता रहा. जिसके बाद उन्होंने बैंक मैनेजर नीतू सिंह से शिकायत की. उन्होंने खाता चेक कराने का आश्वासन दिया लेकिन पांच माह बीत जीने के बावजूद भी बैंक ने किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की.
The post एक ही बैंक में पुष्पा नाम की दो महिलाओं के खाते, एक जमा करती रही तो दूसरी निकालती रही, 6 साल से चलता रहा.. appeared first on AKHBAAR TIMES.