सुप्रीम कोर्ट में विजय माल्या की फाइल से गायब हुए दस्तावेज! सुनवाई टली

Share and Spread the love

देश के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या से जुड़े एक मामले की सुनवाई इसलिए टल गई क्योंकि सुप्रीम कोर्ट में उसकी फाइल से दस्तावेज गायब हो गए. ये मामला अवमानना का है. सुप्रीमकोर्ट में गुरूवार को इस मामले की सुनवाई होनी थी मगर विजय माल्या की फाइल में दस्तावेज गायब मिले. अब सुनवाई 20 अगस्त तक के लिए टाल दी गई है.
विजय माल्या को 2017 में सुप्रीमकोर्ट की अवमानना का दोषी पाया गया था. इसके बाद माल्या ने अदालत में पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी जो अब सुनवाई के लिए लिस्ट हुई है. याचिका को देर से लिस्ट किए जाने को लेकर पिछले महीने सुप्रीमकोर्ट ने नाराजगी जताई थी.

अदालत ने कहा था कि 2017 के आदेश के 3 साल बाद पुनर्विचार याचिका सामने आ रही है. अब तक ये याचिका संज्ञान में क्यों नहीं लाई गई थी. कोर्ट ने रजिस्ट्री से इस मामले को लेकर दो सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है. इसम मामले में एक वकील को भी फटकार लगाई जा चुकी है.
बता दें कि माल्या ने सुप्रीमकोर्ट के आदेश के खिलाफ जाकर अपनी संपत्ति परिवार के नाम ट्रांसफर की थी. इसी मामले में अदालत ने माल्या को अवमानना को दोषी पाया था. माल्या साल 2016 से ब्रिटेन में हैं. उसे भारत में लाने के लिए प्रक्रिया चल रही है.
The post सुप्रीम कोर्ट में विजय माल्या की फाइल से गायब हुए दस्तावेज! सुनवाई टली appeared first on AKHBAAR TIMES.