जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने दिया इस्तीफा, अब इन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी

Share and Spread the love

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने नौ महीने तक प्रदेश की कमान संभालने के बाद कल अपने पद से इस्तीफा दे दिया. याद रहे कि कल ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने की पहली वर्षगांठ थी. अचानक हुए इस इस्तीफे ने चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया.
उपराज्यपाल मुर्मू के इस्तीफे के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को जम्मू कश्मीर का नया उपराज्यपाल बनाया गया है. उपराज्यपाल पद से इस्तीफा देने के बाद मुर्मू को अब नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षा प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

हाल में ही एक अखबार को दिए साक्षात्कार के दौरान मुर्मू ने राज्य में 4 जी मोबाइल नेटवर्क सेवा बहाल करने और जल्द चुनाव कराने की बात कही थी. चुनाव आयोग ने इसपर आपत्ति जताई थी. आयोग ने कहा था कि चुनाव कराने का काम हमारा है न कि उपराज्यपाल का.
केंद्र सरकार ने भी 4 जी मोबाइल नेटवर्क सेवा की बाहली को लेकर सुप्रीमकोर्ट में कहा था कि वो उपराज्यपाल के बयानों का परीक्षण करेगी. इससे पहले भी सोशल मीडिया पर मुर्मू के इस्तीफ की बात सामने आ चुकी है मगर उस समय केंद्र सरकार ने उनका बचाव किया था. बताया जा राह है कि उन्हें हटाने की कवायद काफी समय से चल रही थी.
The post जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने दिया इस्तीफा, अब इन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी appeared first on AKHBAAR TIMES.