भूमि पूजन पर कमलनाथ और दिग्विजय के बयान से खफा कांग्रेस सांसद ने सोनिया गांधी से की शिकायत

Share and Spread the love

राम मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमिपूजन के सन्दर्भ में दिए गए कमलनाथ और दिग्विजय सिंह द्वारा बयानों पर कांग्रेस सांसद ने आपत्ति जताई है. कांग्रेस के लोकसभा सांसद टीएन प्रतापन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है. प्रतापन ने कहा है कि कांग्रेस अति धार्मिक राष्ट्रवाद के पीछे नहीं भाग सकती.
कमलनाथ ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का स्वागत किया था. साथ ही कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने राम मंदिर का ताला खुलवाया था और लंबे समय से हर भारतवासी की आकांक्षा थी कि राम मंदिर का निर्माण हो. जबकि राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भी कहा था कि राजीव गांधी भी चाहते थे कि राम मंदिर का निर्माण हो.
टीएन प्रतापन ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया बहुत ख़राब थी. कांग्रेस का रुख भाजपा के हिंदुत्व के रुख का समर्थन करना नहीं है.
आगे कहा कि मेरा नाम भी प्रतापन है, मैं भी हिन्दू हूं. मैं भगवान अराधना करता हूं. मैं अक्सर भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर जाता हूं और आशीर्वाद लेता हूं. लेकिन हम उस हिंदुत्व का समर्थन नहीं कर सकते जो भाजपा और आरएसएस का है. उन्होंने कहा कि हम अति धार्मिक राष्ट्रवाद के पीछे इसके नरम स्वरुप के साथ भाग नहीं सकते.
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के मुख्यद्वार पर श्रीराम की तस्वीर के सामने दीव प्रज्वलित किए थे. उन्होंने हनुमान चालीसा का भी पाठ किया.
The post भूमि पूजन पर कमलनाथ और दिग्विजय के बयान से खफा कांग्रेस सांसद ने सोनिया गांधी से की शिकायत appeared first on AKHBAAR TIMES.