UPSC के इन्टरव्यू में पूछा गया विकास दुबे के एनकाउंटर से जुड़ा सवाल

Share and Spread the love

कानपुर प्रकरण में मुख्य आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर से जुड़ा सवाल यूपीएससी के इन्टरव्यू में पूछा गया है. यह सवाल 243वीं रैंक हासिल करने वाले उत्कर्ष सिंह से पूछा गया. सवाल किया गया कि विकास दुबे का एनकाउंटर कर क्या पुलिस ने सही किया? इस पर उत्कर्ष ने कहा कि मामले की अभी जांच चल रही है, तो पैनल में बैठे अफसरों ने पुलिस कार्यप्रणाली के बारे में स्पष्ट जवाब देने के लिए कहा.
जिसके बाद उत्कर्ष ने जवाब देते हुए कहा कि उनकी नजर में एनकाउंटर करना ठीक नहीं था. पुलिस को कानून के हिसाब से आगे बढ़ना चाहिए था.
कानपुर के रहने वाले उत्कर्ष ने तीसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है. उन्होंने बताया कि इन्टरव्यू में काफी उलझाने वाले प्रश्न किए जाते हैं. अभ्यर्थी के ज्ञान का नहीं पर्सनालिटी का टेस्ट किया जाता है. उत्कर्ष ने सॉफ्टवेयर डेवलपर की 12 लाख सालाना पैकेज वाली नौकरी छोड़कर यूपीएससी की तैयारी की थी.
गौरतलब है कि विकास दुबे ने उज्जैन में अपनी गिरफ्तारी दी थी. इस दौरान उसने चिल्लाते हुए बताया था कि वह कानपुर वाला विकास दुबे है. उज्जैन पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया था. विकास को जब कानपुर लाया जा रहा था तभी रास्ते में उसका एनकाउंटर हुआ था.
एनकाउंटर के अलावा कानपुर प्रकरण के पूरे मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से एक जांच टीम गठित की गयी है, जो अभी जांच कर रही है.
The post UPSC के इन्टरव्यू में पूछा गया विकास दुबे के एनकाउंटर से जुड़ा सवाल appeared first on AKHBAAR TIMES.