डॉक्टर कफील हिरासत मामले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केंद्र और यूपी सरकार से मांगा जवाब

Share and Spread the love

लंबे समय से जेल में बंद डॉक्टर कफील खान की रिहाई को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार अभियान चलाया जा रहा है. एक बड़ा वर्ग उन्हें निर्दोष बताकर उनकी रिहाई की मांग कर रहा है. इस मामले को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने केंद्र और राज्य सरकार से जवाब मांगा है.
जस्टिस मनोज मिश्रा और जस्टिस दीपक वर्मा की पीठ ने कफील की मां नुजहत परवीन की ओर से दायर याचिका पर ये आदेश पारित किया. अदालत ने दोनों सरकारों से बुधवार तक जवाब दाखिल करने को कहा है. अब इस मामले की सुनवाई 19 अगस्त को होगी.

हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया कि अदालत द्वारा जमानत दिए जाने के बाद भी कफील खान को चार दिनों तक रिहा नहीं किया गया. इसके बाद तुरंत उनपर रासुका लगा दी गई. तब से लेकर अब तक वो जेल में ही बंद हैं.
बता दें कि डॉक्टर कफील खान पर आरोप है कि उन्होंने 10 दिसंबर 2019 को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण दिया था. इसके बाद योगी सरकार ने उनपर कार्रवाई की और 29 जनवरी को उन्हें जेल में डाल दिया गया. तब से लेकर अब तक वो जेल में ही बंद हैं.
The post डॉक्टर कफील हिरासत मामले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केंद्र और यूपी सरकार से मांगा जवाब appeared first on AKHBAAR TIMES.