अब पंजाब कांग्रेस में खींचतान, बाजवा बोले अगर राज्य में कांग्रेस को बचाना है तो अमरिंदर और जाघड़ को हटाओ

Share and Spread the love

image credit-gettyकांग्रेस के लिए राज्यों में चल रही खींचतान समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बादल के खिलाफ राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बावजा और शमशेर सिंह ढुलो के मोर्चा खोलने के बाद उठे विवाद के बीच बाजवा ने शुक्रवार को कहा कि अगर राज्य में पार्टी को बचाना है तो अमरिंदर सिंह बादल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी में अध्यक्ष ते तौर पर निर्वहन कर रहे सुनील जाघड़ को को उनको पदों से हटाना होगा.
उन्होंने इस दौरान ये भी चेतावनी दी कि अगर पार्टी आलाकमान ऐसा निर्णय नहीं लेता है तो कांग्रेस का पंजाब में वही हाल होगा जो कुछ समय पहले पं बंगाल में हुआ था. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि इन दोनों सांसदों के मामले में कोई भी निर्णय एके एंटनी की अध्यक्षता वाली कमेटी को लेना है.

बता दें कि पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों ने हाल ही जहरीली शराब मामले में राज्य सरकार की आलोचना को लेकर गुरुवार को बाजवा और ढुलो को कांग्रेस से तत्काल प्रभाव से निष्कासित करने की मांग की थी राज्यसभा सांसद बाजवा और ढुलो ने जहरीली शराब मामले को लेकर अपनी ही पार्टी की आलोचना की थी. इस हादसे में 113 लोगों की मौत हो गई थी.
पार्टी की ओर से कार्रवाई की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि राज्य में 113 लोगों की जान चली गई, हमने लोगों की आवाज उठाई है. हम कांग्रेस और पंजाब की भलाई के लिए काम कर रहे हैं, कहा कि इस सरकार की बहुत बदनामी हो रही है.
कहा कि हम लोग नशे को खत्म करने के वादे के साथ सत्ता में आए थे लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? इस बारे में हमने कांग्रेस के शीर्ष नेतृ्त्व को भी अवगत कराया लेकिन इस मामले में अभी तक कुछ नहीं हुआ, बाजवा ने इस दौरान कहा कि अगर पार्टी मुझे और ढुलो को पार्टी से बाह करती है तो ये शरीर से दिल निकालने की तरह होगा.
The post अब पंजाब कांग्रेस में खींचतान, बाजवा बोले अगर राज्य में कांग्रेस को बचाना है तो अमरिंदर और जाघड़ को हटाओ appeared first on AKHBAAR TIMES.