कैसी है अमित शाह की तबीयत? खुद गृह मंत्री ने बताया अपनी सेहत का हाल

Share and Spread the love

कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त देशव्यापी लॉकडाउन जारी है. इस बीच कई तरह की अफवाहें भी फ़ैल रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर भी तरह-तरह की अफवाहें फैलीं. अब खुद अमित शाह ने अपनी सेहत को लेकर जानकारी दी है. अफवाहों को उन्होंने दरकिनार करते हुए बताया कि वह पूरी तरह स्वास्थ्य हैं.
अमित शाह ने कहा कि पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाएं फैलाई हैं. यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है.
आगे उन्होंने कहा कि देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इस सब पर ध्यान नहीं दिया. जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की.
आगे कहा कि मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता. इसलिए मैं स्पष्ट करना चाहता हूँ कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है.
गृह मंत्री ने कहा कि हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती हैं. इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़ कर मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपना काम करेंगे.
उन्होंने कहा कि मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं. जिन लोगों ने ये अफवाएं फैलाई हैं उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है. आपका भी धन्यवाद.
The post कैसी है अमित शाह की तबीयत? खुद गृह मंत्री ने बताया अपनी सेहत का हाल appeared first on AKHBAAR TIMES.