आरबीआई की आशंका पर बोले राहुल गांधी, रिजर्व बैंक ने देश का मूड जाहिर कर दिया

Share and Spread the love

भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से देश की जीडीपी विकास दर के नकारात्मक रहने की आशंका जताने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि देश का असली मूड जाहिर हो गया है.
ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ने देश के असली मिजाज को जाहिर कर दिया है. लोगों का विश्वास अब तक के सबसे निचले स्तर पर है, भय और असुरक्षा अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर है.
गौरतलब है कि रिजर्व बैंक के गर्वनर शक्तिकांत दास ने गुरूवार को अंदेशा जाहिर किया था कि कोविड महामारी का संक्रमण लंबे समय खिंचा तो उससे घरेलू अर्थव्यवस्था की हालत और भी बदतर हो सकती है.

उन्होंने कहा था कि केंद्रीय बैंक आर्थिक वृद्धि में तेजी लाने के लिए उपलब्ध मौद्रिक गुंजाइश का विवेकपूर्ण तरीके से उपयोग करेगा.
मौद्रिक नीति की समीक्षा के दौरान गर्वनर ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में आर्थिक वृद्धि नकारात्मक रहेगी लेकिन अगर महामारी पर काबू पा लिया गया तो उसका अर्थव्यवस्था पर अनुकूल प्रभाव पड़ेगा.
बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार अलग अलग विषयों को लेकर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते रहते हैं. अर्थव्यवस्था को लेकर भी उन्होंने कई बार अलग अलग बाते रखी हैं.
The post आरबीआई की आशंका पर बोले राहुल गांधी, रिजर्व बैंक ने देश का मूड जाहिर कर दिया appeared first on AKHBAAR TIMES.