केरल: रनवे पर फिसलने के बाद दो हिस्सों में टूटा प्लेन, पायलट समेत 17 लोगों की मौत

Share and Spread the love

दुबई से 191 लोगों को लेकर आ रहा एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान रनवे पर फिसलने के बाद क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया. वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से आ रहे इस विमान के क्रैश होने से पायलट समेत 17 लोगों की जान चली गयी.
डीजीसीए के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस, बोइंग737 दुबई से कालीकट आ रहा था. भारी बारिश की वजह से रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया. जिससे विमान के दो हिस्से हो गए.
डीजीसीए ने बताया कि विमान में 174 यात्री, 10 छोटे बच्चे, दो पायलट और पांच क्रू सदस्य थे. दोनों पायलट की जान चली गयी. केबिन क्रू सुरक्षित है.
बताया जा रहा है विमान ने दुबई से शुक्रवार को शाम 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरी थी. शाम 7 बजकर 41 मिनट पर कोझिकोड हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान यह फिसलकर 35 फुट गहरी खाईं में गिर गया. अधिकारी के मुताबिक जान गंवाने वाले पायलट विंग कमांडर दीपक वसंत साठे थे. इससे पहले वे एयरफ़ोर्स में थे.

पीएम ने केरल के सीएम से की बात 
हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से फोन पर बात की है. यह जानकारी केरल मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दी गयी.
जाँच के आदेश 
डायरेक्टर जनरल ऑफ़ सिविल एविएशन ने मामले में विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं. वहीं एयर इंडिया की ओर से बताया गया कि हम जान गंवाने वाले पायलट के परिजनों से संपर्क में हैं. विमान में सवार क्रू मेम्बर्स सुरक्षित हैं. कपनी ने यात्रियों के संबंध में जानकारी के लिए पैसेंजर इनफार्मेशन सेंटर शुरू किया है, जहां से फ्लाइट में सवार यात्रियों के परिजन जानकारी के लिए संपर्क कर सकते हैं.
The post केरल: रनवे पर फिसलने के बाद दो हिस्सों में टूटा प्लेन, पायलट समेत 17 लोगों की मौत appeared first on AKHBAAR TIMES.