शशि थरूर ने कांग्रेस में नए अध्यक्ष की उठाई मांग, बोले- राहुल गांधी नहीं बनना चाहते तो…

Share and Spread the love

कांग्रेस में एक बार फिर नए अध्यक्ष को लेकर मांग उठने लगी है. पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने अध्यक्ष को लेकर आवाज बुलंद की है. इस वक्त पार्टी में अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी कमान संभाल रही हैं. शशि थरूर ने कहा है कि पार्टी को जल्द ही नए अध्यक्ष की खोज करनी होगी.
थरूर का मानना है कि पार्टी को लेकर दिशाहीन की अवधारणा बनी है. इसे तोड़ने के लिए पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाने की जरूरत है. वहीं कांग्रेस पार्टी में एक खेमा चाहता है कि राहुल गांधी फिर से पार्टी की कमान संभालें.
शशि थरूर ने कहा कि मैं मानता हूं कि हमें अपने नेतृत्व को लेकर स्पष्ट होना चाहिए. पिछले साल सोनिया गांधी की अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति का मैंने स्वागत किया था, लेकिन मैं यह भी मानता हूं कि यह अनुचित है कि हम उनसे अनंत समय तक इस बोझ को उठाये रखने की उम्मीद करें.
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी में पार्टी को लीद करने की क्षमता है, लेकिन यदि वह ऐसा नहीं करना चाहते हैं तो पार्टी को नए अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए एक्शन लेने की जरूरत है. गौरतलब है कि पिछले साल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. उन्होंने पार्टी के नेताओं ने मनाने की पूरी कोशिश की थी लेकिन वह पद पर बने रहने के लिए नहीं माने थे.
The post शशि थरूर ने कांग्रेस में नए अध्यक्ष की उठाई मांग, बोले- राहुल गांधी नहीं बनना चाहते तो… appeared first on AKHBAAR TIMES.