सपा अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के नाम का हुआ एलान, इस नेता को दी गई जिम्मेदारी

Share and Spread the love

मिशन 2022 की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव संगठन विस्तार के काम में जुटे हुए हैं. लोकसभा चुनाव के बाद भंग हुए सभी फ्रंटल संगठनों को नए सिरे से गठित करने का काम चल रहा है. कुछ संगठनों के अध्यक्ष और इकाई घोषित हो चुकी है तो कई की घोषित होना बाकी है.
इसी क्रम में आज सपा मुखिया अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी. पार्टी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार व्यास जी गोंड को सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

व्यास जी गोंड आदिवासी समाज के बड़े नेता हैं. पिछले साल हुई सोनभद्र की घटना के बाद उनके नेतृत्व में गोंड समाज के लोगों ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. उस समय अखिलेश यादव ने कहा कि गोंड समाज व्यवस्था की शिकार है. यह समाज सताया हुआ है. आदिवासियों का उत्पीड़न हो रहा है. उन्हें फर्जी मुकदमों में फंसाया जा रहा है. सामाजिक न्याय को जमीन पर उतारने के लिए आवश्यक है कि सबकी गिनती हो. उसी आधार पर जातियों को हक और सम्मान मिलना चाहिए.
26 अगस्त 2019 को गोंड आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों ने अखिलेश यादव को भावी मुख्यमंत्री कहकर सम्बोधित किया था और कहा था कि सन् 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी. इस परिणाम की प्राप्ति के लिए वे दिनरात एक कर देंगे.
The post सपा अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के नाम का हुआ एलान, इस नेता को दी गई जिम्मेदारी appeared first on AKHBAAR TIMES.