ईरान के सर्वोच्य नेता आयतुल्ला खामेनई ने हिंदी में शुरू किया अपना नया ट्विटर अकाउंट

Share and Spread the love

ईरान के सर्वोच्य नेता और विख्यात शिया धर्मगुरू आयतुल्लाह सैयद अली खामेनई ने हिंदी भाषा में अपना नया ट्विटर अकाउंट शुरू कर दिया है. इससे पहले उनका ट्विटर अकाउंट फारसी, उर्दू, फ्रेंच, स्पेनिश, रूसी और अंग्रेजी जैसी भाषाओं में लंबे समय से चल रहा था.
खबर लिखे जाने तक उन्होंने दो ट्वीट किए हैं. आयतुल्लाह खामेनई ने पहले ट्वीट में लिखा अल्लाह के नाम से जो बेहद मेहरबान और रहम दिल वाला है.

दूसरे ट्वीट में उन्होंने गदीर का जिक्र करते हुए कहा कि हालांकि ग़दीर की घटना से हम शीयों का हार्दिक रिश्ता बहुत मज़बूत है लेकिन हक़ीक़त यह है कि ग़दीर की घटना अपने तथ्यों और वास्तविक आत्मा की दृष्टि से केवल शीयों तक सीमित नहीं बल्कि सारी इस्लामी दुनिया से संबंधित है. इसलिए कि ग़दीर की घटना इस्लाम की वास्तविक आत्मा पर आधारित है.
बता दें कि आयतुल्लाह सैयद अली खामेनई को ईरान के अलावा दुनियाभर के शिया मुसलमान अपना लीडर मानते हैं. दुनिया के लगभग हर देश में उनके फॉलोअर्स मौजूद हैं.
शायद यही वजह है कि वो अपने अनुयाइयों तक सीधे अपना संदेश पहुंचाने के लिए प्रचलित भाषाओं में ट्विटर अकाउंट चला रहे हैं. भारत में भी बड़े पैमाने पर शिया समुदाय रहता है जो कि उनका अनुयायी है. खबर लिखे जाने तक उनके फॉलोअर्स की संख्या एक हजार पार कर गई थी.

अल्लाह के नाम से, जो अत्यन्त कृपाशील तथा दयावान है
— आयतुल्लाह सय्यद अली ख़ामेनई (@In_khamenei) August 8, 2020

The post ईरान के सर्वोच्य नेता आयतुल्ला खामेनई ने हिंदी में शुरू किया अपना नया ट्विटर अकाउंट appeared first on AKHBAAR TIMES.