अखिलेश यादव ने शुरू किया बाइस में बाइसिकल अभियान, कार्यकर्ताओं के लिए जारी किया ये संदेश

Share and Spread the love

Image credit- samajwadi partyमिशन 2022 की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अगस्त क्रांति को 2022 विधानसभा चुनाव से जोड़ते हुए बाइस में बाइसिकल अभियान शुरू कर दिया है. इसके तहत कल उन्होंने 12 पन्नों का डिजिटली संदेश पत्र जारी किया.
समाजवादी पार्टी की ओर से जारी पत्र में महात्मा गांधी के भारत छोड़ो आंदोलन और अंग्रेजों भारत छोड़ो प्रस्ताव से लेकर डॉक्टर राम मनोहर लोहिया के विचारों का जिक्र किया गया.
पत्र में कहा गया है कि समाजवादी आंदोलन के प्रेरणा पुरूष राम मनोहर लोहिया की मान्यता थी कि एक गरीब देश में राजनीति का पहला और सबसे बड़ा उद्देश्य है लोगों का पेट भरना, अगर लोगों का पेट नहीं भरता तो फिर देश की राजनीति निकम्मी और असफल है. किसान, नौजवान, महिलाएं, मजदूरों को खुश करके की तरक्की की जा सकती है.
Image credit- samajwadi partyसपा मुखिया ने कहा कि इन विचारों को धरती पर उतारने के लिए 2012 से 2017 की सपा सरकार ने बजट में विशेष व्यवस्थाएं की थी. गांवों में बिजली, पानी, सड़क आदि की व्यवस्था की गई. हाईवे और एक्सप्रेसवे के किनारे मंडियां बनाई गई.
अखिलेश ने कहा कि 8 अगस्त 1942 को गांधी जी ने हर हिंदुस्तानी से कहा था कि वे आज से अपने को आजाद समझे, अब उनके मार्गदर्शन के लिए कोई नेता बाहर नहीं रहेंगे, इसलिए जनता को खुद अपना नेता बनना होगा. अपनी जिम्मेदारी समझकर अपना कार्यक्रम बनाना होगा.
उन्होंने कहा कि आज यही उद्बोधन समाजवादी पार्टी के हर कार्यकर्ता, नेता, पदाधिकारी के लिए मार्गदर्शन का प्रेरक संदेश है. साल 2022 में परिवर्तन लाने के लिए खुद से ही हर समाजवादी कार्यकर्ता को पहल करनी होगी. 2022 में समाजवादी सरकार का काम जनता के नाम का उद्घोष होगा.
The post अखिलेश यादव ने शुरू किया बाइस में बाइसिकल अभियान, कार्यकर्ताओं के लिए जारी किया ये संदेश appeared first on AKHBAAR TIMES.