बिहार में समय पर विधानसभा चुनाव होंगे या नहीं? चुनाव आयोग ने किया स्पष्ट

Share and Spread the love

बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. लेकिन कई राजनीतिक दल कोरोना संकट के दौरान चुनाव को टालने की मांग कर रहे हैं. राजद नेता तेजस्वी यादव लगातार विधानसभा चुनाव को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. एनडीए के सहयोगी दल लोजपा भी चाहती है कि चुनाव कोरोना और बाढ़ संकट के बीच न हों.
हालांकि इस बीच चुनाव आयोग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि बिहार में विधानसभा चुनाव तय समय पर ही होंगे. कोरोना को देखते हुए एहतियात बरती जाएगी और इससे जुड़े इंतजाम किए जाएंगे.
सोमवार को भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि आयोग बिहार विधानसभा चुनाव समय पर कराने की तैयारी कर रहा है. चुनाव आयोग कोरोना को लेकर सभी तरह के एहतियात बरत रहा है. महामारी को लेकर सारे प्रबंध किए जाएंगे. लेकिन विधानसभा चुनाव समय पर ही होंगे.
इससे पहले लोजपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा था कि बिहार में इस वक्त चुनाव कराना लाखों-करोड़ों लोग की जान खतरे में डालना होगा.
जबकि राजद ने चुनाव में पारम्परिक तरीके से प्रचार करने की इजाजत मांगी है. राजद का कहना है कि अगर उन्हें जनता के बीच जाकर प्रचार करने की इजाजत नहीं मिली तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे. कांग्रेस की मांग भी कुछ इसी तरह की है. हालांकि चुनाव को आगे बढ़ाने की मांग को चुनाव आयोग ने एक तरह से ख़ारिज कर दिया है.
The post बिहार में समय पर विधानसभा चुनाव होंगे या नहीं? चुनाव आयोग ने किया स्पष्ट appeared first on AKHBAAR TIMES.